LOADING

Type to search

कमलेश कमल प्रदेश अध्यक्ष बनें

Uncategorized खबरों में हिन्दी ग्राम नवीन सूचनाएँ समाचार विज्ञप्ति

कमलेश कमल प्रदेश अध्यक्ष बनें

gramhind May 22, 2018
Share

कमलेश कमल प्रदेश अध्यक्ष बनें

इंदौर | हिन्दी भाषा को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए कार्यरत संस्था ‘मातृभाषा उन्नयन संस्थान’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ की अनुशंसा पर राष्ट्रीय महासचिव डॉ. प्रीति सुराना ने मध्यप्रदेश प्रदेश अध्यक्ष हेतु संस्कारधानी, जबलपुर निवासी कमलेश कमल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।
श्री कमलेश कमल पुलिस विभाग में उप सेनानी, आईटीबीपी (जबलपुर) के दायित्व पर कार्य करने के साथ-साथ वर्षो से साहित्य साधना में रत है, हिन्दी काव्य के अतिरिक्त हिन्दी व्याकरण की गहरी समझ रखने वाले श्री कमल सोशल मीडिया आप कमल की क़लम के नाम से लगातार हिन्दी पाठ शोधन और हिन्दी के शब्दों के बारे में जनमानस को सजग कर रहे हैं। जिसके माध्यम से लगातार लोग हिन्दी भाषा से जुड़ रहें है ।

वर्तमान में कमलेश जी हिन्दी प्रचार हेतु समग्र मध्यप्रदेश प्रान्त में हिन्दीभाषा का प्रचार करेंगे साथ ही प्रदेशभर में ‘हस्ताक्षर बदलो अभियान’ का संचालन करेंगे । मातृभाषा उन्नयन संस्थान देशभर में हिन्दी में हस्ताक्षर करने की प्रेरणा देते हुए जनता से ‘हस्ताक्षर बदलो अभियान’ से जोड़ रही हैं जिसमे अभी तक लगभग १ लाख से अधिक लोगों ने प्रतिज्ञा पत्र भर कर हिन्दी में हस्ताक्षर करने की प्रतिज्ञा ली है। संस्थान हिन्दी को रोज़गारमूलक भाषा बनाने के दायित्व के साथ-साथ भारत के समस्त भाषाओं का हिन्दी भाषा के साथ समन्वय स्थापित करने की दिशा में भी कार्यरत है । श्री कमलेश जी की नियुक्ति पर संस्थान के राष्ट्रीय सचिव कैलाश बिहारी सिंघल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष समकित सुराना, केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य बृजेश शर्मा ‘विफल’, पिंकी परुथि, कीर्ति वर्मा, अदिति रूसीया, शिखा जैन, मृदुल जोशी, डॉ. नीना जोशी ने बधाइयाँ प्रेषित की| उक्त जानकारी संस्थान के केन्द्रीय संवाद सेतु रोहित त्रिवेदी ने दी ।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *